बेहतर कल के लिए आज एक पेड़ को अपनाना ज़रूरी – Samacharlahrein.com

Human Chain Adopt A Tree SBK

नई दिल्ली। पेड़ आधुनिक युग के शहरों में हमारी गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जहां भव्य संरचनाओं और गतिविधियों और इमारतों की कठोर रेखाएं हमारी दृष्टि से, हरे-भरे प्राकृतिक पेड़ से हटा दी जाती हैं। पेड़ों को अपनाने और रोपण और उनकी देखभाल और संरक्षण हमारे शहरों को रहने, काम सीखने और आराम करने के लिए एक महान स्थान बनाने का एक लंबा सफर तय कर सकता है। इस पहलू में, नई दिल्ली आधारित स्टार्टअप – सबकुच डॉट कॉम एक ट्री अभियान के साथ ग्रीन दिल्ली ड्राइव लॉन्च करने जा रही है।
यह अभियान हमारे पर्यावरण में योगदान करने का एक शक्तिशाली तरीका है। एक पौधे को अपनाने या इसे जीवन में अपनाने के लिए जिम्मेदार होने के कारण, हम ग्रह पृथ्वी पर सकारात्मक निशान छोड़ सकते हैं। सबाकुच अपनी ग्रीन दिल्ली पहल के तहत एक सामाजिक कारण उठाएगा। पहल वनों की कटाई, बढ़ती प्रदूषण और दिल्ली शहर में पेड़ों के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए शीर्षक – ‘एडॉप्ट ए ट्री’ शीर्षक के साथ एक अभियान चलाएगी। क्यों # एडोप्ट ए ट्री?

Human Chain Adopt A Tree SBK

 

 

वृक्षों की मूल प्रजातियों के पौधे लगाने और देखभाल करने के लिए व्यक्तियों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। हालिया रिपोर्टों के अनुसार 2017 में दिल्ली के हरे रंग के कवर या वन क्षेत्र में 13ः की कमी आई है। शहर में 16,500 पेड़ों को काटने के लिए सरकार द्वारा हालिया आदेश से स्थिति खराब हो जाएगी। डब्ल्यूएचओ की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली भारत में दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर है। इस प्रकार, # ग्रीनदेहली और स्वच्छ दिल्ली की आवश्यकता है।

 

पेड़ की देखभाल नहीं करके हम अपने बच्चों और खुद के लिए इसे अक्षम कर देंगे। #Adoptatree एक प्रतिज्ञा की तरह है कि हम अपने चारों ओर के पेड़ों की रक्षा, पोषण और संरक्षण के लिए लेते हैं। पेड़ और हम एक स्वस्थ पर्यावरण प्रणाली को बनाए रखने के लिए एक-दूसरे पर निर्भर हैं। पेड़ काटना न केवल हमें मनुष्यों को प्रभावित करता है बल्कि उस पर रहने वाले पक्षियों और जानवरों को भी प्रभावित करता है।

Source : https://goo.gl/dLvXtK

You may also like...